top of page

Healing From Every Disease

Updated: Mar 14, 2023

वर्तमान अध्ययन में विभिन्न प्रकार के चिकित्सा रोगों के उपचार में एक प्रभावी उपचार के रूप में गीला क्युपिंग का सुझाव दिया गया है, जिसमें मधुमेह, लिपिड विकार, हृदय रोग, और प्रतिरक्षा प्रणाली रोग और बालों के झड़ने, हिर्सुटिज़्म, मुँहासे, पित्ती और सोरायसिस सहित कई त्वचा विकार शामिल हैं।

क्यूपिंग थेरेपी आमतौर पर $ 40 से $ 80 प्रति सत्र के बीच खर्च होती है, जो आम तौर पर लगभग आधे घंटे तक चलती है। लेकिन Caulfied का कहना है कि आप उस पैसे को खर्च नहीं करने से बहुत बेहतर हैं। उन्होंने कहा कि गले की मांसपेशियों को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका है, वह सामान है जो पुराने स्कूल और खुलकर, उबाऊ है।।

एक उदाहरण से समझाते है, जो की मेरे जानकर ने बताया ,

राष्ट्रीय राजधानी में पानी की गुणवत्ता खराब होने के कारण मेरे बाल झड़ गए और पिछले 7 सालों से यह लगातार बना हुआ है। लेकिन आसन्न खतरा मेरे सिर पर रूसी और छोटे फफोले के कारण आया, जिसे मैंने एक साल के लिए नजरअंदाज कर दिया था, क्योंकि आईएएम बहुत आलसी था और ज्यादातर समय बहुत व्यस्त रहता था। इसलिए जब मैंने इस बार अपने बाल कटवाए, तो मैंने अपने सिर में बहुत सारे छोटे छोटे खाली स्थान देखे, जहाँ उन शापित फफोले ने अपना जीवन चक्र पूरा किया और मर गए। उन क्षेत्रों में उन पर कोई बाल नहीं था और जब मैंने अपनी आंखों के ऊपर से मेरे सिर की एक तस्वीर ली, तो मैं सदमे में आ गया। इसलिए मैंने हिजामा के लिए जाने का फैसला किया और एक विश्वसनीय स्रोत की तलाश शुरू कर दी।

अवसाद की समस्या भी बहुत गंभीर नहीं है, लेकिन मैं स्वीकार करता हूं कि मैं बिना किसी अच्छे कारणों के कभी-कभी बहुत अधिक और दुखी हो जाता हूं।

इंटरनेट पर कुछ भी नहीं मिला जहां मैं एक सामान्य व्यक्ति को देख सकता था जिसे हिजामा को बढ़ावा देने में कोई दिलचस्पी नहीं है, एक ईमानदार समीक्षा दें। इसलिए, मैं सिर्फ सुन्नत के हिजामा पर विश्वास करता हूं मैं अपने सिर पर एक हिजामा के लिए चला गया। आप सोच रहे होंगे कि मैं यह समीक्षा क्यों लिख रहा हूं क्योंकि मेरी दोनों समस्याओं के ठीक होने में बहुत समय लगता है या वे कोई परिणाम दिखाते हैं। जवाब है मेरी एक तीसरी समस्या है जो इलाज मिलने के एक दिन में हल हो गई।

पहला दिन

आज मैं सुबह उठा और 10 मिनट तक एनुलोम विलोम किया। यह कोशिश करने का मेरा तीसरा दिन था और आज कुछ शानदार हुआ। मैं अपने दोनों नथुने से लंबी साँस लेने में सक्षम था, जो कि कभी ऐसा नहीं था क्योंकि im भी साइनसाइटिस का मरीज था (अब आप सोच रहे हैं कि इस आदमी को बहुत सारी समस्याएं हैं)। मैं यह बताने की कोशिश कर रहा हूं कि हिजामा ने मेरी एक समस्या का इलाज किया है जिसका पता लगाना बहुत आसान है। बालों के बढ़ने या मानसिक स्वास्थ्य में सुधार को सामान्य लोगों द्वारा कम से कम नहीं मापा जा सकता है, लेकिन हवा के सेवन में वृद्धि हो सकती है। यह साबित करता है, हिजामा काम कर रहा है और यहां तक ​​कि उन चीजों को भी कर रहा है जो हमारे प्रेरित दुःख से परे हैं।

समय बीतने के साथ मैं उत्तर को अपडेट करूंगा और पाठ्यक्रम के तीन सत्रों में भाग लूंगा। और एक फोटो भी जोड़ दूंगा और अगर मुझे बाल नहीं आते हैं तो भी मुझे लगता है कि मैं बिल्कुल निराश नहीं हूं। इसलिए मुझे लगता है कि आपके लिए अपने हाईजामा को पूरा करने के लिए बहुत समय है और अपनी समीक्षा यहां लिखें ताकि लोग इससे लाभान्वित हो सकें और एक सुन्नत को बढ़ावा दिया जा सके।

इसके अलावा, मेरा एक दोस्त जो डिटॉक्सिफिकेशन के लिए मेरे साथ गया था, वह कह रहा है कि यूरिक एसिड की सघनता की उसकी समस्या कम हो गई है और अब वह अपने पैरों को बिना दर्द के उतने ही झटके से दबा सकता है जितना कि वह करता था। (मुझे यूरिक एसिड के स्तर में वृद्धि की इस समस्या के बारे में कोई जानकारी नहीं है, बस आम आदमी की भाषा में उसने मुझे जो कुछ भी लिखा है।)

दिन ~ 45-

दो हिजामा और 1 महीने बाद, मुझे कोई बाल झड़ने की सूचना नहीं है, बालों के झड़ने के सुधार में काफी सुधार हुआ है और बालों की वृद्धि अच्छी मात्रा में हुई है। अब 1.5 महीने के बाल विकास में मेरी खोपड़ी दिखाई नहीं दे रही थी। मेरे पास कभी भी मोटे और घने बाल नहीं थे, जो बरसों बाद मुझे याद आया जब नाई ने कहा (जिसे मेरे हिजामा उपचारकों के बारे में कोई अंदाजा नहीं है) कि "ब्लेड न जवब दे दीया आप बाल कटने में।" यह पहले भी हुआ करता था। इसलिए आज मेरा तीसरा हिजामा मिल गया, क्योंकि अब मेरा मानना ​​है कि इन सभी वर्षों में जो भी बाल और गुणवत्ता का नुकसान हुआ है, उसे दूर करने में मैं सक्षम हूं।

और धैर्य रखें, दो हिजामा के बाद मैंने लगभग एक महीने तक कोई परिणाम नहीं देखा। बाल झड़ रहे थे और मुझे कोई वृद्धि नहीं हुई लेकिन एक महीने के बाद मैंने बदलाव देखा, जिसने मुझे तीसरी बार जाने के लिए प्रेरित किया

2 views0 comments

Recent Posts

See All

Comments


bottom of page